2017 मारुति सुज़ुकी डिजायर की बुकिंग शुरू, अभी से है 6 से 8 हफ्तों तक की वेटिंग

0
591

2017 मारुति सुजुकी डिज़ायर के डेब्यू के बाद कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है. 2017 मारुति सुजुकी डिजायर को 16 मई को भारत में लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल, इस कार को 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. कंपनी ने ये भी बताया कि अभी से ही इस कार की डिलिवरी के लिए ग्राहकों को 6 से 8 हफ्तों तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है.

इस सब-कॉम्पैक्ट सेडान को नए डिजाइन प्रोफाइल पर तैयार किया गया है. नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी डिजायर पहले से ज्यादा प्रीमियम और स्टाइलिश नज़र आ रही है. कार में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, नया पॉलीगोनल ग्रिल, नया डुअल-टोन एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

2017 मारुति सुजुकी डिजायर

कार की केबिन भी पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम है. इसे मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल-टोन कलर स्कीम, रियर एसी वेंट्स और रियर सीट आर्म रेस्ट जैसे फीचर्स से लैस किया गया है. कार में सेफ्टी का ख्याल रखते हुए इसे डुअल एयरबैग, एबीएस और ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स से भी लैस किया गया है.

कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 2017 मारुति सुजुकी डिजायर भी 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी. कार का पेट्रोल इंजन 82 बीएचपी का पावर और 114Nm का टॉर्क देता है वहीं, इसका डीज़ल इंजन 73 बीएचपी का पावर और 190Nm का टॉर्क देता है. इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा.

2017 मारुति सुजुकी डिज़ायर की अनुमानित कीमत 5.5 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच बताई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here