15 करोड़ का घोटाला : प्रमुख सचिव और कलक्टर को नोटिस जारी

15 करोड़ का घोटाला : प्रमुख सचिव और कलक्टर को नोटिस जारी

 

अलवर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक में 8 हजार ग्राहकों की 15 करोड़ जमा पूंजी के घोटाले के मामले में लोक अदालत ने फिर से सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव, अतिरिक्त रजिस्ट्रार सहकारिता जयपुर व जिला कलक्टर को स्वयं या प्रतिनिधियों को उपस्थित होने के आदेश दिए हैं।

बैंकिंग सेवाओं में प्रथम दृष्टया दोष माना

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं पूर्ण कालिक सचिव ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष हेमन्त कुमार जैन ने प्रसंज्ञान लिया था। स्थाई लोक अदालत के माध्यम से अलवर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक की ओर से बैंकिंग सेवाओं में प्रथम दृष्टया दोष माना।

अधिकारियों को  तलब किया

बैंक को शीघ्र चालू कराने एवं छोटे निवेशकों का पैसा लौटाने की दिशा में आरबीआई एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से तलब किया।

नोटिस की तामील के बाद एवं न्यायालय की ओर से सम्बंधित अधिकारियों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय करने के संकेत दिए। इसके बाद बैंक के ताले खोलने पड़े। न्यायालय द्वारा मुख्य शासन सचिव सहकारिता विभाग, अतिरक्ति रजिस्ट्रार सहकारिता, एवं जरिए जिला कलक्टर को भी नोटिस जारी कर स्वयं या प्रतिनिधियों को व्यक्तिश: उपस्थित होने के आदेश दिए।

यहां भी सक्रियता 

स्थाई लोक अदालत ने शहर में सफाई, पॉलीथिन व डिस्पोजल रोकने और लावारिश पशुओं को पकडऩे के मामले में भी सक्रियता दिखा नगर परिषद को आदेश दिए हैं।

डोर टू डोर कचरा संग्रहण अतिशीघ्र कराने का दबाव बनाया। बारिश से पहले नालों को साफ करने की कार्य योजना बनाने के आदेश दिए। इसके अलावा सागर जलाशय की सफाई के लिए नगर विकास को आदेश दिए।

<title>15 करोड़ का घोटाला : प्रमुख सचिव और कलक्टर को नोटिस जारी</title>
<meta name=”Description” content=”15 करोड़ का घोटाला : प्रमुख सचिव और कलक्टर को नोटिस जारी”>
<meta name=”Keywords” content=”alwar, alwar khabar, alwar news,hindi alwar news”>

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' के फाउंडर है। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम करने का अनुभव है।
error: Content is protected !!