…तो इसलिए ममता बनर्जी पीएम मोदी से करेंगी मुलाक़ात !

…तो इसलिए ममता बनर्जी पीएम मोदी से करेंगी मुलाक़ात !

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। ममता बनर्जी ने इस मुलाकात को राज्य के विकास के लिए केंद्र व राज्य के बीच के समन्वय के लिए सामान्य बातचीत बताया है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शुक्रवार को होने वाली विपक्षी पार्टियों के पहले इस मुलाक़ात को काफ़ी अहम माना जा रहा है।

राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में विपक्ष की पहली औपचारिक मीटिंग होने जा रही है। इस मीटिंग में भाग लेने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी बुधवार को दिल्ली पहुंची हैं। आगामी 26 जून को दोपहर एक बजे तमाम विपक्षी दल राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बैठेंगे। इस मुलाकात में विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के सम्भावित नाम या चेहरे पर चर्चा हो सकती है।

दिल्ली पहुंची ममता का कहना था कि सभी विपक्षी दल आपसी सहमति से आगे बढ़ने के पक्ष में है। उनका कहना था कि उनकी कोई निजी पसंद नहीं है। सब मिलकर तय करेंगे। देखें इस बैठक का क्या नतीजा निकलता है। ममता का कहना था कि विपक्ष में एकजुटता है।

गौरतलब है कि इस मसले को लेकर तमाम विपक्षी दल अपनी अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं। जहां कांग्रेस, टीएमसी, लेफ्ट और जेडीयू जैसे दलों ने कोशिश की, वहीं सोनिया गांधी, नीतीश कुमार, ममता, लालू यादव और सीताराम येचुरी जैसे नेताओं ने भी सक्रियता दिखाई है। बुधवार को ही कांग्रेस के सीनियर नेता अहमद पटेल जेडीयू के शरद यादव से मिले। मुलाकात के पीछे एक वजह यह भी बताई जा रही है।

ALWAR NEWS DESK