RRB NTPC Admit Card 2019, CBT 1 Exam Date LIVE Updates: एडमिट कार्ड से जुड़ी पूरी जानकारी

RRB NTPC Admit Card 2019, CBT 1 Exam Date LIVE Updates: एडमिट कार्ड से जुड़ी पूरी जानकारी

RRB NTPC Admit Card 2019 LIVE Updates: रेलवे जल्द ही RRB NTPC परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। रेलवे ने इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है। रिक्रूटमेंट बोर्ड से मिली जानकारी से हमे यह पता चला है। रेलवे जल्द ही रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी करेगा। जब रेलवे की ओर से कार्ड जारी हो जाएंगे तब आप rrbcdg.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइट्स से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा। आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसका साफ प्रिंट आउट लें और उसपर पासपोर्ट साइज की फोटो लगा लें। परीक्षा हॉल में बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें कि रेलवे किसी के घर पर एडमिट। उम्‍मीदवारों को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट आउट लेकर परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। कैंडिडेट्स इस बात का ख्‍याल रखें कि परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग लागू होगी। प्रत्‍येक प्रश्‍न के लिए 1 अंक निर्धारित है जबकि हर गलत उत्‍तर पर उम्‍मीदवार के 1/3 अंक काट लिए जाएंगे।

नेगेटिव मार्किंग CBT 1 तथा CBT 2 दोनो में लागू होगी। यहां क्लिक करके आरआरबी एनटीपीसी से जुड़ी सभी जानकारी अपने मोबाइल पर पा सकते हैं। उम्‍मीदवारों को नौकरी फाइनल मेरिट लिस्‍ट के आधार पर मिलेगी। फाइनल मेरिट लिस्‍ट डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद तैयार की जाएगी। कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षाओं में उम्‍मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर मेरिट में उन्‍हें वरीयता दी जाएगी ज‍बकि, स्किल टेस्‍ट/ टाइप टेस्‍ट के अंक फाइनल रिजल्‍ट में नहीं जोड़े जाएंगे।

अलवर ब्यूरो

अलवर ब्यूरो
Shares