अमेरिका में मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया ऐसा काम, सब चौंक गए

अमेरिका में मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया ऐसा काम, सब चौंक गए

Modi at Howdy: प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की यात्रा पर हैं। हाउडी में मोदी का एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस समय मोदी अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनके साथ रहेंगे। लेकिन जब पीएम मोदी एयरपोर्ट पहुंचे तो उनके साथ एक एक ऐसा वाक्या हुआ जिससे उन्हें अपना प्रोटोकॉल तोड़ना पड़ा। हुआ यूं कि जब पीएम मोदी वहां एयरपोर्ट पर उतरे तो एक अमेरिकी महिला अधिकारी ने पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया लेकिन जैसे ही उन्होंने उसे लिया गुलदस्ता का एक छोटा सा टुकड़ा जमीन पर गिर गया। इसके बाद मोदी आगे बढ़ें और उन्हें आभास हुआ उन्होंने बिना प्रोटोकॉल या अपने पद की परवाह किए खुद झुके और जमीन पर गिरी उसकी पत्तियों को उठाकर पास खड़े अपने सहयोगी को सौंप दिया। ये देखकर वहां मौजूद अधिकारी भी चौंक गए।

US में प्रोटोकॉल तोड़कर PM मोदी ने खुद किया ये काम, हैरान रह गए अफसर

पीएम मोदी ने गुलदस्ते के भी एक छोटे से टुकड़े को वहां से उठाकर एक संदेश दिया कि वो खुद भी स्वच्छता के संकल्प को कितनी गंभीरता से निभाते हैं। बता दें पीएम मोदी लोगों से भी आए दिन अपने आस-पास साफ-सफाई और स्वच्छता रखने की अपील करते रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां जिस होटल पोस्ट ओक में रुके हैं, उसके बाहर बड़ी तादाद में भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत में हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे थे।

US में प्रोटोकॉल तोड़कर PM मोदी ने खुद किया ये काम, हैरान रह गए अफसर

हाउडी मोदी समारोह के लिए अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके हैं। इसके अलावा कई लोग वेटिंग लिस्ट में हैं। कार्यक्रम करीब तीन घंटे तक चलेगा। इस समारोह में पीएम मोदी भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे। टेक्सास राज्य के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' के फाउंडर है। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम करने का अनुभव है।
error: Content is protected !!