Panchayat Raj Election 2020 Latest Update: दोपहर 2 बजे तक 34% वोटिंग

Panchayat Raj Election 2020 Latest Update: दोपहर 2 बजे तक 34% वोटिंग

Panchayat Raj Election 2020 Latest Update: प्रदेश में आज सुबह 8 बजे से पंचायतीराज चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है। वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी। श्रीगंगानगर की ग्राम पंचायत लालगढ़ में चुनाव को लेकर हंगामा हो गया। वहीं प्रदेश में सुबह 12 बजे तक प्रदेश में 28 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया। भरतपुर सहित कई जिलों में सुबह कोहरे व शीतलहर के कारण मतदान धीमा रहा। वहीं सिरोही के रेवदर में वोटिंग शुरू होते ही ईवीएम खराब हो गई। बता दें कि 74 पंचायत समितियों में सरपंच के 2312 पदों के लिए मतदान हो रहा है। प्रदेश में 74 पंचायत समितियों की 2312 ग्राम पंचायतों में मतदान हो रहा है। इन पंचायतों में 77,56,416 वोटर सरपंच और पंच का चुनाव करने के लिए वोटिंग हो रही है।

सरपंच पद के लिए 15334 प्रत्याशी और पंच के लिए 43 हजार प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान के बाद मतगणना होगी और रिजल्ट जारी होंगे। उप सरपंच के लिए चुनाव 23 जनवरी को होगा। दूसरे चरण में 25 जिलों में 21 सरपंच और 7,466 पंच निर्विरोध चुने जा चुके हैं। सिरोही के रेवदर में वोटिंग शुरू होते ही ईवीएम खराब हो गई।

Panchayati Raj Election 2020: जानिए कब होंगे पंचायती चुनाव, सुप्रीम कोर्ट इस तारीख को सुनाएगा फैसला

प्रदेश के भरतपुर जिले में पुलिस और प्रशासन की कड़ी नजर रहने वाली है। में पंचायत समिति कुम्हेर की सिकरोरी, थैरावर, लुहासा, ऐंचेरा, कवई, पंचायत समिति नदबई की हंतरा एवं पथैना और सेवर की कूम्हां ग्राम पंचायतों पर प्रशासन की विशेष निगरानी रहेगी। क्योंकि यहां के कई मतदान केंद्रों को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है।

दूसरे चरण में जयपुर जिले के कुशलपुरा ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए हरदेव सिंह चुनाव और उनकी पत्नी भगवती देवी भी चुनाव लड़ रही हैं। भगवती देवी ने सरपंच पद के लिए पति के साथ नामांकन पत्र भरा था, लेकिन समय पर नाम वापस नहीं ले पाने के कारण वह भी चुनाव मैदान में प्रत्याशी हैं।

गोविंदगढ़ कस्बे में मोहनलाल कुमावत और उनका भाई छीत्‍तर मल कुमावत सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह सामोद ग्राम पंचायत में देवरानी-जेठानी पंचायत चुनाव में खड़ी हैं। सरपंच पद की उम्‍मीदवार रेखा देवी वर्तमान सरपंच दिनेश चतुर्वेदी की पत्नी हैं। देवरानी संतोष देवी भी चुनाव लड़ रही हैं।

अलवर ब्यूरो

अलवर ब्यूरो
Shares