NTA JEE Main B.Arch, B.Planning Result 2020 रिजल्ट घोषित

NTA JEE Main B.Arch, B.Planning Result 2020 रिजल्ट घोषित

NTA JEE Main B.Arch, B.Planning Result 2020: रिजल्ट की घोषणा की जा चुकी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE Main 2020 बी.आर्क तथा बी.प्‍लॉनिंग एग्जाम का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। आप अपना रिजल्ट ऑफिसियली वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। वे सभी उम्‍मीदवार जो परीक्षा में शामिल हएु थे वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एप्लिकेशन नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करें। रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर लाइव है।

अपना रिजल्‍ट चेक करने के लिए उम्‍मीदवारों को अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जानकारी दर्ज करनी होगी। JEE Main परीक्षा इस वर्ष 06 से 09 जनवरी तक आयोजित की गई थी। परीक्षा में कुल 11,18,673 उम्‍मीदवार शामिल हुए थे तथा परीक्षा प्रतिदिन दो अलग अलग शिफ्ट में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के रिजल्‍ट आज आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं।

अपना रिजल्‍ट अभी चेक करें

यहां क्लिक करेंB.Arch के लिए 1,38,410 उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल हुए तथा B.Planning के लिए 59,003 उम्‍मीदवारों ने परीक्षा दी। परीक्षा देशभर के 345 परीक्षा सेंटर्स पर आयोजित की गई थी। हरियाणा के आरज़ू और तेलंगाना के हार्दिक राजपाल ने B.Arch परीक्षा में 100 NTA स्कोर किया है जबकि आंध्र प्रदेश के कानुमुरी भीमेश्वर विजय वर्मा ने B.Planning में 100 NTA स्कोर किया है।

अलवर ब्यूरो

अलवर ब्यूरो