तबलीगी जमात से अलवर पहुंचा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, तीन गांवों में लगाए थे चक्कर

तबलीगी जमात से अलवर पहुंचा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, तीन गांवों में लगाए थे चक्कर

Alwar Corona Positive:अलवर की जनता के लिए अब राहत भरी खबर नहीं है, क्योंकि बीती रात शनिवार को अलवर में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इन तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक मरीज तबलीगी जमात में शामिल हुआ जमाती है। यह जमाती अलवर जिले के सदर थाना क्षेत्र के शेखपुर गांव से क्वारंटाइन किया गया था। इस जमाती का सैंपल भेजा गया था जो जिसकी कल रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जमाती मूल रूप से बिहार के बेगुसराय का रहने वाला है।

तीन गांवों में घूम चुका था – यह मरीज जमात में आने के बाद सैकड़ों लोगों के संपर्क में रहा और तीन गांवों में घूमा है। यह जमाती शेखपुर, चिकानी व मुआजियों का बास में घूमा है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद यहां के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इन गांवों को पुलिस द्वारा सील कर दिया गया है व जमाती के सम्पर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाने का कार्य किया जाएगा। साथ ही शेखपुर में जमाती के मिले स्थान से एक किलोमीटर की परिधि में कफ्र्यू लगाने की तैयारी की जा रही है।

अलवर के एसपी परिस देशमुख के मुताबिक अलवर जिले में कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव के सामने आए हैं। जिनमें एक सदर थाना इलाके के शेखपुर और दो खेरली इलाके में सामने आए हैं। सदर थाना इलाके के शेखपुर में जमाती कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है जो कि शेखपुर गांव, चिकानी और मुआजी का बास में गया था। सभी इलाकों में फोर्स भेज कर कर्फ्यू लगाया गया है।

आपको बता दें कि तबलीगी जमात से अलवर में करीब 250 लोग अलग-अलग जगहों पर अलवर पहुँच चुके हैं। अभी भी जिले के अलग-अलग इलाकों में जमातियों को चिन्हित किया जा रहा है। जिले में आए तबलीगी जमात से आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।अगर जमात से आया कोई अन्य भी कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो जिले के लिए खतरा और बढ़ जाएगा।

LALIT YADAV

ललित यादव TheAlwarNews.com के फाउंडर है। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने 5 वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम करने का अनुभव है।
Shares
error: Content is protected !!