अभी-अभी: जारी हुई रात 9 बजे की रिपोर्ट, जानिए अलवर का कोरोना अपडेट

अभी-अभी: जारी हुई रात 9 बजे की रिपोर्ट, जानिए अलवर का कोरोना अपडेट

Corona Positives in Alwar :अलवर जिला कोरोना के ऑरेंज जोन में आता है। अलवर जिले में अभी तक कुल 11 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। पिछले बीते दिनों ही 4 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। अलवर प्रशासन लगातार मेहनत कर लोगों के रैंडम सैंपल लेकर उनकी जांच में जुटा है। बीते चार दिनों में अलवर जिले में कुल 4 मामले आ गए हैं, जिसके बाद प्रशासन ज्यादा सर्तक हो गया है। राजस्थान में रविवार को कुल दोपहर 2 बजे तक कुल 60 नए मामले आए। प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले रविवार को जोधपुर (27), जयपुर (17), उदयपुर (5) मामले सामने आए। रविवार को कोरोना के कारण जयपुर में 2 और प्रतापगढ़ में 1 की जान गई। प्रदेश में अब तक 71 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

अलवर में रविवार सुबह 9 बजे और दोपहर 2 बजे और रात 9 बजे आई रिपोर्ट में कोई भी मरीज पॉजिटिव नहीं मिला है। यह जिले के लिए राहत की खबर है, लेकिन अभी यह खबर ज्यादा अच्छी नहीं हैं, क्योंकि जिले में लगातार रैंडम सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इससे पहले जिले में करीब 19 दिनों बाद अलवर में कोरोना पॉजिटिव मिलने शुरू हुए। बीते गुरुवार का दिन अलवर के लिए अच्छा नहीं रहा। जिसमें गुरुवार को सुबह आई रिपोर्ट में चैनपुर से पॉजिटिव पाया गया और रात 9 बजे आई रिपोर्ट में पहले मिले पीड़ित का साथी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शनिवार को दो कोरोना पॉजिटिव और मिले हैं। इससे अलवर जिले में कुल मरीजों की संख्या 11 हो गई है।

आपको बता दें कि अभी तक अलवर जिले से अभी तक कुल 3431 सैंपल जांच के लिए जयपुर भेजे गए हैं। इनमें से आज दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। वहीं 6 मरीज रिकवर हो चुके हैं व 4 एक्टिव केस हैं। मरीज की हिस्ट्री- बानसूर से मिले मरीज का परिवार मूल रूप से बरैली यूपी का रहने वाला है। वह बानसूर के चैनपुर गांव में किराए पर खेत लेकर सब्जी उगाने का काम करते हैं। बता दें कि करीब 7 दिन पहले पीड़ित  गाड़ी से दिल्ली सब्जी के पैसे लेने गया था। जहां वह किसी पॉजिटिव के संपर्क में आ गया। इसके बाद जांच की तो दोनों पॉजिटिव पाए गए हैँ। अब गांव में कर्फ्यू लगा दिया है और मेडिकल टीम सैंपल लेने में जुटी हुई है।

LALIT YADAV

ललित यादव TheAlwarNews.com के फाउंडर है। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने 5 वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम करने का अनुभव है।
Shares
error: Content is protected !!