Alwar Corona Update: आ गई सुबह 9 बजे की रिपोर्ट, जानिए अलवर में कुल मरीजों की संख्या

Alwar Corona Update: आ गई सुबह 9 बजे की रिपोर्ट, जानिए अलवर में कुल मरीजों की संख्या

Alwar Corona Update: आज से देश में लॉकडाउन को तीसरा चरण शुरू हो गया है। इस चरण में देश को तीन अलग-अलग में बांटा गया है। इसमें अलवर जिला ऑरेंज जोन में आता है। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई तक चलेगा। हालांकि आज से जिले में बहुत सारी बंदिशे खत्म हो जाएगी। राजस्थान में ग्रीन जोन में आने वाले 7 जिलों में आज से रोडवेज बसें चलनी शुरू हो जाएगी। राज्य सरकार ने शराब के ठेके खोलने पर निर्णय लिया है जो कि आज से खुल गए हैं। रेड, ग्रीन और ऑरेंज तीनों ही जोन में शराब की दुकानें खुल सकेंगी। आज से प्राइवेट व सरकारी दफ्तर भी खुल जाएंगे।

अलवर में भी मैन बाजारों को बंद रखा जाएगा लेकिन जरूरी सामान की दुकानें खुल सकेगी। अलवर में करीब 19 दिनों बाद 4 कोरोना मरीज मिले हैं जिससे जिले में प्रशासन और सर्तक हो गया है। प्रदेश में धारा 144 अभी भी लागू है, इसलिए 5 से ज्यादा लोग कही भी एकत्रित नहीं हो सकते हैं। कोरोना अपडेट की बात करे तो प्रदेश में रविवार को कुल 114 मिले। इनमें सबसे ज्यादा चितौड़गढ़ 40, जोधपुर 27, जयपुर 32, अजमेर 3. भरतपुर 2, डूंगरपुर 1, कोटा 2, प्रतापगढ़ 2 और उदयपुर में 5 मरीज मिले। रविवार को प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 2886 हो चुकी है। इनमें से 1356 मरीज ठीक भी हुए हैं।

अलवर की रिपोर्ट

अलवर जिले में अभी तक कुल 12 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। पिछले बीते दिनों ही 4 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। अलवर प्रशासन लगातार मेहनत कर लोगों के रैंडम सैंपल लेकर उनकी जांच में जुटा है। बीते चार दिनों में अलवर जिले में कुल 4 मामले आ गए हैं, जिसके बाद प्रशासन ज्यादा सर्तक हो गया है। रविवार को जिले में कोई भी मरीज नहीं मिला है। आज सोमवार 4 मई को सुबह आई रिपोर्ट में एक मरीज मिला है, आज जो मरीज मिला है वह गांव चावंड़ी तहसील कोटकासिम का रहने वाला है। यह मरीज गाड़ी लेकर आजादपुर मंडी गया था। जिसके बाद तबीयत खराब होने पर सैंपल लिया गया। आज सुबह इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अलवर ब्यूरो

अलवर ब्यूरो