Alwar Corona Update: आज रात 9 बजे की रिपोर्ट हुई जारी, जानिए अलवर का हाल

Alwar Corona Update: आज रात 9 बजे की रिपोर्ट हुई जारी, जानिए अलवर का हाल

Alwar Corona Update: अलवर में अब लगभग हर रोज कोरोना पॉजिटिव मिलने शुरू हो गए हैं। बीते 4 दिनों में जिले में 5 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2 ऐसे मरीज है जो सब्जी की गाड़ी लेकर आजादपुर मंडी गए थे। जहां वह किसी कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए और वह खुद भी संक्रमित हो गए। आज से देश में लॉकडाउन को तीसरा चरण शुरू हो गया है। इस चरण में देश को तीन अलग-अलग में बांटा गया है। इसमें अलवर जिला ऑरेंज जोन में आता है। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई तक चलेगा। हालांकि आज से जिले में बहुत सारी बंदिशे खत्म हो जाएगी। राजस्थान में ग्रीन जोन में आने वाले 7 जिलों में आज से रोडवेज बसें चलनी शुरू हो जाएगी। राज्य सरकार ने शराब के ठेके खोलने पर निर्णय लिया है, लेकिन आज देश के अलग-अलग हिस्सों से ठेके सामने लंबी लाइनें लगी नजर आई, जो काफी गंभीर है। आज से प्राइवेट व सरकारी दफ्तर भी खुल गए।

अलवर में भी कई जगहों बहुत दिनों से बंद पड़ी दुकाने खुली नजर आई। हालांकि प्रशासन ने मेन बाजारों को बंद रखने के आदेश दिए जो आज भी बंद रहे। अलवर में करीब 19 दिनों बाद 4 कोरोना मरीज मिले हैं जिससे जिले में प्रशासन और सर्तक हो गया है। प्रदेश में धारा 144 अभी भी लागू है, इसलिए 5 से ज्यादा लोग कही भी एकत्रित नहीं हो सकते हैं। कोरोना अपडेट की बात करे तो प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। राजस्थान में सोमवार को 130 लोग संक्रमित मिले। इनमें जोधपुर में सबसे ज्यादा 76 नए पॉजिटिव मिले। चित्तौड़गढ़ में 19, जयपुर में 15, पाली में 11, कोटा में 3, राजसमंद में 2, बीकानेर, धौलपुर, अलवर और उदयपुर में 1-1 संक्रमित मिला। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 3016 पहुंच गई। जयपुर में 4 और जोधपुर में 2 की मौत भी हुई। इसके साथ कुल मृतकों की संख्या 77 पहुंच गई।

अलवर की रिपोर्ट
अलवर जिले में अभी तक कुल 12 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। आज रात 9 बजे आई रिपोर्ट में कोई भी पॉजिटिव नहीं मिला है। आज कुल 1 मरीज सामने आया है।  पिछले बीते दिनों ही 4 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। अलवर प्रशासन लगातार मेहनत कर लोगों के रैंडम सैंपल लेकर उनकी जांच में जुटा है। बीते चार दिनों में अलवर जिले में कुल 4 मामले आ गए हैं, जिसके बाद प्रशासन ज्यादा सर्तक हो गया है। रविवार को जिले में कोई भी मरीज नहीं मिला है। आज सोमवार 4 मई को सुबह आई रिपोर्ट में एक मरीज मिला है, आज जो मरीज मिला है वह गांव चावंड़ी तहसील कोटकासिम का रहने वाला है। यह मरीज गाड़ी लेकर आजादपुर मंडी गया था। जिसके बाद तबीयत खराब होने पर सैंपल लिया गया। आज सुबह इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अलवर ब्यूरो

अलवर ब्यूरो
error: Content is protected !!