Alwar Corona Update: सुबह 5 मई की अलवर कोरोना रिपोर्ट हुई जारी

Alwar Corona Update: सुबह 5 मई की अलवर कोरोना रिपोर्ट हुई जारी

Alwar Corona Update: एक बार फिर से अलवर जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मिलने शुरू हो गए हैं। प्रशासन पूरी मेहनत में जुटा है, चाहे वह मेडिकल टीम हो या पुलिस कर्मचारी, हर व्यक्ति कोरोना को हराने के फाइट कर रहे हैं। अलवर में बीते दिनों 5 मामले सामने मिले हैं। जिसके बाद से प्रशासन और सर्तकता के साथ अपने काम में जुटा गया है। अलवर जिले में बीते दिनों जो मरीज मिले हैं वह दोनों दिल्ली की आजादपुर मंडी गए थे, जिनके बाद वह संक्रमित पाए गए हैं। इनके संपर्क में आए अन्य व्यक्ति भी पॉजिटिव पाए गए हैं। आज 5 मई की सुबह 9 बजे की रिपोर्ट भी जारी हो गई है।

देश में बीते कल से लॉकडाउन को तीसरा चरण शुरू हुआ। इस चरण में देश को तीन अलग-अलग जोन में बांटा गया है। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई तक चलेगा। संभवत अलवर जिला ऑरेंज जोन में आता है। हालांकि आज से जिले में बहुत सारी बंदिशे खत्म हो जाएगी। राजस्थान में ग्रीन जोन में आने वाले 7 जिलों में रोडवेज बसें भी चलनी शुरू हो गई। राज्य सरकार ने शराब के ठेके खोलने पर निर्णय लिया है, लेकिन आज देश के अलग-अलग हिस्सों से ठेके सामने लंबी लाइनें लगी नजर आई, जिसके बाद जयपुर जैसे बड़े शहर में दुकानों को बंद करने के आदेश जारी करने पड़े।

अलवर में भी कई जगहों बहुत दिनों से बंद पड़ी दुकाने खुली नजर आई। हालांकि प्रशासन ने मेन बाजारों को बंद रखने के आदेश दिए जो आज भी बंद रहे। अलवर में करीब 19 दिनों बाद 4 कोरोना मरीज मिले हैं जिससे जिले में प्रशासन और सर्तक हो गया है। प्रदेश में धारा 144 अभी भी लागू है, इसलिए 5 से ज्यादा लोग कही भी एकत्रित नहीं हो सकते हैं।

राजस्थान कोरोना अपडेट

सोमवार रात तक पूरे राजस्थान में कुल मरीजों की संख्या 3061 तक पहुंच गई। इनमें अकेले जोधपुर और जयपुर के 1743 मरीज हैं। एक माह पहले जोधपुर में बमुश्किल 20 रोगी थे, अब एक्टिव मरीजों के मामले में यह जयपुर के बराबर पहुंच गया है। राजस्थान के 33 में से 29 जिलों में कोरोना फैल चुका है, लेकिन 57 % रोगी मात्र 2 जिलों में ही हैं। इससे भी चौंकाने वाला तथ्य यह है कि अभी अस्पतालों में कोरोना के कारण भर्ती 1546 में से 68 फीसदी अकेले जयपुर-जोधपुर के ही हैं।

अलवर कोरोना अपडेट

बीते दिन मिले मरीज के बाद अलवर में कुल 12 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। रविवार को आई रिपोर्ट में सुबह एक मरीज मिला, हालांकि उसके बाद 2 रिपोर्ट और आई लेकिन उसके बाद कोई मरीज सामने नहीं आया। प्रशासन ने कल चावण्डी गांव से करीब 22 सैंपल जांच के लिए भेजे हैं, इनमें से 19 सैंपल मरीज के परिजनों के लिए गए हैं, बाकि 3 सैंपल और लिए हैं। पिछले बीते दिनों ही 4 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। अलवर प्रशासन लगातार मेहनत कर लोगों के रैंडम सैंपल लेकर उनकी जांच में जुटा है। आज मंगलवार 5 मई की रिपोर्ट भी जारी हो गई है। जिसमें अलवर जिले से कोई भी मरीज सामने नहीं आया है। जिले में अभी तक कुल 3989 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 12 पॉजिटिव है और 6 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

अलवर ब्यूरो

अलवर ब्यूरो
error: Content is protected !!