Alwar Corona Update: अलवर जिले में 2 दिन में मिले 3 पॉजिटिव, जानिए इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री

Alwar Corona Update: अलवर जिले में 2 दिन में मिले 3 पॉजिटिव, जानिए इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री

Alwar Corona Update: अलवर जिले में अब लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं, 30 अप्रैल के बाद 8 मई सुबह 9 बजे तक अलवर में कुल 12 मामले आ चुके हैं। शुक्रवार की सुबह 1 पॉजिटिव मामला और सामने आया। यह मामला कठूमर क्षेत्र से सामने आया। जिसके बाद अब अलवर में कुल मरीजों की संख्या 19 हो गई है। इनमें से 12 केस एक्टिव है 6 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज की मौत हो चुकी है। अब तक अलवर जिले से 4292 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। वही 8 मई की सुबह तक राजस्थान में 3453 पॉजिटिव मामले हो गए। फिलहाल राजस्थान में 1450 एक्टिव केस है।

आज कठूमर से मिले मरीज की जानकारी

कुटिन साहबदास गांव की 70-75 वर्ष की महिला है। इस महिला को पेट संबंधी कुछ परेशानी थी, जिसके बाद 2 दिन पहले इस महिला को जयपुर रैफर कर दिया गया था। जयपुर इन महिला का इलाज चल रहा था। वहीं इस महिला का सैंपल लिया गया था जिसकी आज पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। अब इस महिला के संपर्क में आए लोगों को प्रशासन होम आइसोलेट करने में जुटा हुआ है। गांव को सील कर दिया गया। किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। गांव के सभी एंट्री-एक्जिट प्वाइंट पर पुलिस तैनात कर दी गई है। मेडिकल टीम गांव में इस बुजुर्ग के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक यह महिला कुछ दिनों से बीमार थी। इनको पेट संबंधी परेशानी भी थी। जिसके बाद इन्होंने PHC में दिखाया तो डॉक्टरों ने जयपुर रैफर कर दिया था। जिसके बाद वहां इस महिला के सैंपल लेकर जांच की और इस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

7 मई को मिले 2 मरीजों की जानकारी

गुरुवार 7 मई को भी अलवर जिले में 2 मामले सामने आये। यह मामले दो नए क्षेत्रों से सामने हैं। पहला मामला थानागाजी क्षेत्र की ग्राम पंचायत बसई जोगियान के गांव बडगूजरान से सामने आया। यहां से 32 साल का एक पिकअप ड्राइवर पॉजिटिव मिला है। जो अपने क्षेत्र से सब्जी बेचने दिल्ली जाता था। दूसरा मामला मालाखेड़ा के लीली गांव से सामना आया। जो लीली गांव के पूर्व सरपंच का पति है। यह भी पिकअप चालक है जो अपने क्षेत्र के सब्जी लेकर मेरठ जाता था। यह मरीज करीब 4 मई को भी मेरठ सब्जी बेचने गया था। जिसके बाद तबीयत खराब हो गई जिसके बाद वह खुद हॉस्पिटल पहुंच गया। जहां वहां मेडिकल टीम ने उसका सैंपल लिया और दवा देकर भेज दिया। जिसकी रिपोर्ट गुरुवार शाम 6 बजे पॉजिटिव आई है। गुरुवार शाम 6 बजे 2 पॉजिटिव मिलने के बाद और सर्तक हो गया और इन गांवों को सील कर दिया गया। अलवर जिले में अब तक कुल 12 एक्टिव केस है।

LALIT YADAV

अलवर ब्यूरो
error: Content is protected !!