Alwar Corona Update: 8 मई को अलवर में मिले 2 पॉजिटिव, जानिए पूरी जानकारी

Alwar Corona Update: 8 मई को अलवर में मिले 2 पॉजिटिव, जानिए पूरी जानकारी

Alwar Corona Update:अलवर जिले में आज दो कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। अलवर में मई माह से लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं, 30 अप्रैल के बाद 8 मई अलवर में कुल 13 मामले आ चुके हैं। आज सुबह कठूमर से पहला मामला सामने आया। उसके बाद दोपहर 2 बजे आई रिपोर्ट में अलवर शहर के विवेकानंद नगर की एक महिला पॉजिटिव मिली। इससे पहले शुक्रवार की सुबह 2 पॉजिटिव मामला और सामने आया।

जिसके बाद अब अलवर में कुल मरीजों की संख्या 20 हो गई है। इनमें से 13 केस एक्टिव है 6 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज की मौत हो चुकी है। अब तक अलवर जिले से 4460 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। वही 8 मई को राजस्थान में कुल 3579 पॉजिटिव मामले हो गए। फिलहाल राजस्थान में 1465 एक्टिव केस है।

अलवर के विवेकानंद से मिली महिला पॉजिटिव
आज दोपहर में जो कोरोना का मामला आया है। वह एक महिला है जो कि जयपुर में अपना इलाज करवा रही है, इसलिए वह 5-6 महीनों से जयपुर में ही है। हालांकि उनके परिवार के सदस्य उनसे मुलाकात के लिए अलवर से जयपुर जाते रहते हैं। यह महिला जयपुर के दुर्लभ जी हॉस्पिटल में भर्ती है, जहां वह अपनी अन्य बीमारी का इलाज करवा रही है। कई दिनों से हॉस्पिटल में रहने के बाद महिला का सैंपल लिया जिसकी रिपोर्ट आज दोपहर में पॉजिटिव मिली है। यह महिला मूल रूप से अलवर के विवेकानंद नगर की रहने वाली है।

आज कठूमर से मिली मरीज की जानकारी
कुटिन साहबदास गांव की 70-75 वर्ष की महिला है। इस महिला को पेट संबंधी कुछ परेशानी थी, जिसके बाद 2 दिन पहले इस महिला को जयपुर रैफर कर दिया गया था। जयपुर इन महिला का इलाज चल रहा था। वहीं इस महिला का सैंपल लिया गया था जिसकी आज पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। अब इस महिला के संपर्क में आए लोगों को प्रशासन होम आइसोलेट करने में जुटा हुआ है। गांव को सील कर दिया गया। किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

गांव के सभी एंट्री-एक्जिट प्वाइंट पर पुलिस तैनात कर दी गई है। मेडिकल टीम गांव में इस बुजुर्ग के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक यह महिला कुछ दिनों से बीमार थी। इनको पेट संबंधी परेशानी भी थी। जिसके बाद इन्होंने PHC में दिखाया तो डॉक्टरों ने जयपुर रैफर कर दिया था। जिसके बाद वहां इस महिला के सैंपल लेकर जांच की और इस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

admin

Shares
error: Content is protected !!