अलवर: गुपचुप तरीके से हुआ बाल-विवाह, दूल्हा मिला कोरोना पॉजिटिव

अलवर: गुपचुप तरीके से हुआ बाल-विवाह, दूल्हा मिला कोरोना पॉजिटिव

Alwar News: अलवर में 11 मई को एक दिन में 11 पॉजिटिव मामले सामने आए। इनमें से किशनगढ़ बास क्षेत्र से मिले पॉजिटिव की चर्चा प्रदेश में हो रही है। सोमवार को किशनगढ़ बास क्षेत्र के ओदरा गांव से एक ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव मिला। जो करीब 20-25 दिन पहले ड्राइवरी करने भिवाड़ी गया था। इसी दौरान यह युवक कोटा से दिल्ली आजादपुर मंडी प्याज का ट्रक खाली करने गया था। जिसकी शिकायत प्रशासन को मिली और उसका सैंपल लिया गया। जिसकी 11 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

रिपोर्ट आने के बाद इस युवक के बारे में एक बड़ा खुलासा भी हुआ है। जानकारी के मुताबिक 19 वर्ष के इस ट्रक चालक के साथ एक अन्य युवक की शादी 4 मई को हुई। ये युवक ओदरा गांव में रहते हैं, जिसने गुपचुप तरीके से बिना प्रशासन की अनुमति के शादी की। 4 मई को मालाखेड़ा के माचड़ी गांव में इनकी बारात गई थी। बारात में करीब 8 लोग गए थे दो गाड़ियों में सवार होकर गए थे। जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में करीब 19 लोग थे। जिसमें से प्रशासन ने करीब 19 लोगों के सैंपल ले लिए हैं। युवक को अलवर हॉस्पिटल इलाज के लिए भेज दिया गया है। अब प्रशासन ने 181 और नाबालिग की शादी करने के चलते मामला दर्ज कर लिया है।

उपखंड अधिकारी छोटू लाल शर्मा के मुताबिक ओदरा गांव से 19 साल का एक युवक पॉजिटिव मिला है जो दिल्ली के आजादपुर मंडी गया था। जिसके बाद सूचना मिली और 7 मई को इस युवक को सैंपल लिया गया। इस युवक की 4 मई को शादी थी जिसमें करीब 6-8 लोग बारात लेकर मालाखेड़ा के माचड़ी गए थे। वहां भी ज्यादा लोग नहीं थे। ओदरा गांव से 19 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से सभी को होम क्ंवारटाइन कर दिया है। बिना अनुमति के शादी करने के कारण तथा बाल-विवाह की धारा में इन पर केस दर्ज कर लिया गया। साथ ही माचड़ी गांव के उपखंड अधिकारी को इन सभी की जानकारी दे दी गई है।

अलवर में सोमवार को सामने आये थे 11 पॉजिटिव
सोमवार को कुल 11 मामले सामने आए हैं, इनमें से 4 मामले अलवर से, 1 रामगढ़, 1 चावंडी (कोटकासिम), 1 बानसूर (चतरपुरा), 1 गोविंदगढ़, 1 बडौदामेव, 1 किशनगढ़ और 1 डाबर बुर्जा अलवर से मामला सामने आया है, जिससे जिले में कुल मरीजों की संख्या 31 हो गई है। अभी तक इनमें से 6 मरीजों को छुट्टी दे दी गई और एक पॉजिटिव की मौत हो चुकी है।

LALIT YADAV

अलवर ब्यूरो
Shares
error: Content is protected !!