राजस्थान में अलवर तीसरे नंबर पर पहुंचा, पढ़िए अलवर के ताजा हालात

राजस्थान में अलवर तीसरे नंबर पर पहुंचा, पढ़िए अलवर के ताजा हालात

अलवर जिले में कोरोना के विस्फोट लगातार हो रहे हैं, अलवर जिले का भिवाड़ी क्षेत्र कोरोना हॉटस्पोट बन गया है। जिले में भिवाड़ी क्षेत्र से सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। अब तक भिवाड़ी से कुल 312 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। भिवाड़ी के बाद अलवर शहर से 184, तिजारा से 75 केस किशनगढ़ से 42, मालाखेड़ा व थानागाजी से 25-25 केस, बानसूर व बहरोड़ से 20-20 पॉजिटिव के साथ कोटकासिम से 17, खेडली व मुड़ावर से 17-17 केस आ चुके हैं।

अलवर जिले में अब तक कुल 857 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। जो पूरे राजस्थान में तीसरे नंबर पर है। राजस्थान में जोधपुर, भरतपुर के बाद तीसरे नंबर पर अलवर का नंबर आता है। राजस्थान में अब तक 21577 पॉजिटिव आ चुके हैं। अब तक 16208 मरीज ठीक हो चुके हैं और 5633 मरीजों का इलाज चल रहा है।

अलवर जिले में भिवाड़ी और अलवर शहर से सबसे ज्यादा केस आ रहे हैं, इनमें भिवाड़ी सबसे टॉप पर है, क्योंकि यह इंडस्ट्रीयल क्षेत्र है और यहां बाहरी लोगों का लगातार आवगमन होने से यहां मामले लगातार बढ़ रहे हैँ। भिवाड़ी क्षेत्र में लोग कोरोना का लेकर बिल्कुल भी सर्तक नहीं है, जिसका नतीजा लगातार यहां कोरोना मरीजों का बढ़ना है। कंपनियों और सोसायटी कोरोना हब बन गई है, जिससे अब आम व्यक्ति को भी कोरोना का डर सताने लगा है। अब प्रशासन को भिवाड़ी क्षेत्र में पूर्णत लॉकलाउन लगा देना चाहिए, ताकि कोरोना की इस चैन को तोड़ा जा सके।

LALIT YADAV

अलवर ब्यूरो
Shares
error: Content is protected !!