अलवर में कोरोना बढ़ने का कारण, The Alwar की आपसे एक अपील

अलवर में कोरोना बढ़ने का कारण, The Alwar की आपसे एक अपील

अलवर में लगातार कोरोना के मामले तेजी बढ़ रहे हैं। जुलाई महीने में करीब 2600 पॉजिटिव आ चुके हैं। इस महीने के दूसरे पखवाड़े में मरीजों की संख्या में काफी तेजी आई है। पिछले एक सप्ताह से रोजाना लगभग 200 से ज्यादा पॉजिटिव केस देखने को मिले है। इसी सप्ताह अलवर में कोरोना के टेस्ट भी होना शुरू हो चुके हैं। जहां रोजाना लगभग 200 सैंपल की जांच की जा रही है। और आने वाले समय में जांचों की संख्या भी बढ़ेगी। अलवर में एक दिन में सबसे ज्यादा पॉजिटिव आने की संख्या 365 तक पहुंच गई है।

अलवर में कोरोना विस्फोट कारण
अलवर जिले में सबसे ज्यादा पॉजिटिव भिवाड़ी, अलवर शहर, किशनगढ़बास, लक्ष्मणगढ व रामगढ़ से आ रहे हैं। पहले जिले में संक्रमण सिर्फ अलवर शहर और भिवाड़ी तक सीमित था लेकिन अब इन जगहों से संक्रमण पूरे जिले में फैल गया है। अलवर शहर और भिवाड़ी से लोगों की आवाजाही के कारण पूरे जिले में मामले बढ़ रहे हैं। दूसरा कारण अलवर में तेजी से संक्रमण फैलने का यह भी कि यहां अब ज्यादा सैंपलिंग की जा रही है और ज्यादा जांच होने से भी यहां मामलों की संख्या में तेजी देखी जा रही है।

प्रशासन की तैयारियां
अलवर प्रशासन में पिछले दिनों फेरबदल हुआ जिसके बाद अलवर में नई कलेक्टर श्रीमति आनंदी ने पदभार ग्रहण किया। अब जिला कलेक्टर अलवर के दौरे पर हैं और अलवर की हर स्थिति को समझने में जुटी हुई हैं। आनंदी जी लगातार अलवर जिले की सभी तहसील और हॉस्पिटल का दौरा कर रही है। लगातार सीएमएचओ के साथ बैठक कर अलवर में कोरोना को कंट्रोल करने पर काम कर रही है। अलवर में पुलिस अधीक्षक भी नई है तो इसलिए अभी सारी चीजें रुटीन में आना शुरू हो रही है।

लोगों की लापरवाही
अलवर में बढ़ते कोरोना मामले में अलवरवासियों की लापरवाही बड़ी वजह है। आप और हम सभी जानते हैं कि अब पूरे देश में कोरोना फैल चुका है। इसलिए हमें अपने आप को सुरक्षित रखना है तो हमें सरकार की गाइडलाइन्स का पालन करना बेहद जरूरी है। लेकिन अलवरवासी कोरोना से बचने के लिए मास्क भी नहीं पहन रहे हैं। अलवर में लोगों की लापरवाही के कारण ही कोरोना का विस्फोट देखने को मिल रहा है। यह लोगों की कमी के कारण हो रहा है ना कि प्रशासनिक कमी के कारण। प्रशासन लगातार कोरोना कंट्रोल करने में लगा है लेकिन लोग घर से बाहर निकलते समय मास्क भी नहीं पहन रहे हैं।

द अलवर न्यूज की अपील
आप लोगों से हम अपील करते हैं कि अगर हमें अलवर से कोरोना की चैन तोड़नी है तो हमें कुछ संकल्प करने होंगे। हम अपील करते हैं कि आप लोग जो सक्षम हैं वह 14 दिनों के लिए खुद निजी निर्णय से अपने घरों में लॉक लाउन लगा लें। ताकि हम कोरोना को हरा सकें। यह 14 दिन बहुत महत्वपूर्ण है कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए। हम और आप लोगों में से बहुत लोग चाहते हैं लॉकडाउन लग जाए। लेकिन यह निर्णय लेना सरकार और प्रशासन के हाथ में है लेकिन हम अपने घर में बिना किसी की परमिशन के निजी स्वघोषित लॉकडाउन कर सकते हैं, जिस दौरान हम घर से बाहर नहीं निकलना है ना ही किसी दोस्तों से मिलना है। अगर किसी को बाहर सामान के लिए जाना है तो घर का एक व्यक्ति ही जाए और वह भी मास्क पहन कर जाए। इन सब चीजों के साथ हम अलवर से कोरोना को दूर सकते हैं।

LALIT YADAV

अलवर ब्यूरो
Shares
error: Content is protected !!