अलवर जिले में कोरोना कम हुआ या ज्यादा? जानिए

अलवर जिले में कोरोना कम हुआ या ज्यादा? जानिए

अलवर जिले में कोरोना के मामले कितने बढ़ रहे हैं, यह इस बात पर निर्भर करते हैं कि जिले में रोजाना कितने सैंपल लिए जा रहे हैं। पहले के मुकाबले जिले में सैंपल कम लिए जा रहे हैं। जयपुर और अलवर के आंकड़ों में बड़ा अंतर आने के बाद जिला मुख्यालय से रिपोर्ट देना भी बंद कर दिया गया था। जिले में अब भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसका कारण प्रशासन और आमजन भी है। लोगों में कोरोना का खौफ बिल्कुल खत्म हो चुका है। अब लोगों ने लगभग मास्क लगाना बंद कर दिया। इस बीमारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। लेकिन आंकड़ों को देखे तो मृत्यु दर अब बढ़ रही है। कोरोना अब अपने घातक रूप में हैं। जिन लोगों को कोरोना हो चुका उनके लिए यह दोबारा परेशानी बन सकता है।

मगंलवार को जिले में 83 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इनमें अलवर शहर में 27, भिवाड़ी में 12, तिजारा में 9, थानागाजी में 7 रामगढ़ व बहरोड़ में  5-5 किशनगढ़बास में 4, लक्ष्मणगढ़ व बानसूर में 3-3 मुंडावर व खेड़ली में 2-2, कोटकासिम व शाहजहांपुर में 1-1 और 2 पॉजिटिव अन्य जिलों से हैं।

अलवर जिले में मरीज अब खुद भी कोरोना जांच करवाने से कतरा रहे हैं। लक्षण होने पर वह प्राइवेट डॉक्टर से दवा ले रहे हैं वही प्राइवेट डॉक्टर भी संग्दिध मरीजों की जानकारी प्रशासन को देने से बच रहा है। जिले में अब कोरोना जांच घटी है, जिस कारण कोरोना पॉजिटिव की संख्या में कमी देखने को मिल रही है।

रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 14150 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 10339 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 320 एक्टिव मरीज बताए गए हैं। जिले में अब तक कोरोना से 40 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अलवर में अब गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। जिसके चलते आईसीयू वार्ड भी भर चुके हैं।

ALWAR NEWS DESK

Shares
error: Content is protected !!