अलवर की सभी तहसील पर रीको स्थापित करेगी औद्योगिक क्षेत्र!

अलवर की सभी तहसील पर रीको स्थापित करेगी औद्योगिक क्षेत्र!

अब अलवर जिले की सभी तहसील स्तर पर औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जा सकता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान ने कहा कि अलवर में विकास की अनेक संभावनाएं है। जिस कारण से अब जिस उपखंड क्षेत्र में औद्योगिक इकाई नहीं है वहां पर्याप्त जमीन होने पर को नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने का काम करेगी। इसको लेकर रीको तहसील स्तर पर प्लानिंग करने में जुटा है।

रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक आदित्य कुमार शर्मा को इसकी कमान सौंपी गई है। उन्हें नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके लिए कठूमर, अलवर व रामगढ़ के उपखंड अधिकारियों मुलाकात कर उन्हें पत्र सौंप चुके हैं। रामगढ़ तहसील में सरकारी जमीन होने के कारण यहां का भी मुआयना किया जाएगा। इसी तरह जहां भी जिले में सरकारी जमीनें होंगे वहां रीको औद्योगिक इकाई लगाने का काम करेगा। कठूमर, रामगढ व लक्ष्मणगढ़ में औद्योगिक इकाई नहीं। जहां पर इकाई स्थापित करने की संभावनाएं तलाशी जा रही है। आपको बता दें कि बानसूर में जमीन का सर्व भी किया जा चुका है। इसी तरह अलग-अलग तहसीलों पर सर्व करने का काम में तेजी लाई जाएगी।

रीको अलवर के क्षेत्रीय प्रबंधक आदित्य कुमार शर्मा के अनुसार जिले में उद्योगों के विकास की संभावनाएं काफी अधिक है। जिन क्षेत्रों में औद्योगिक क्षेत्र विकसित नहीं

प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र- भिवाड़ी, नीमराणा, शाहजहांपुर, एमआईए, बहरोड़, खैरथल, राजगढ़, खेरली, थानागाजी, पुराना औद्योगिक क्षेत्र आदि।

LALIT YADAV

ललित यादव TheAlwarNews.com के फाउंडर है। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने 5 वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम करने का अनुभव है।
Shares
error: Content is protected !!