सरकारी अफसर के घर पर पकड़ी गई बिजली चोरी, भरी गई 66,000 की वीसीआर

सरकारी अफसर के घर पर पकड़ी गई बिजली चोरी, भरी गई 66,000 की वीसीआर

अलवर जिले में बिजली चोरी की घटनाएं तो आम है लेकिन अब इस चोरी में सरकारी अफसर भी शामिल हो चुके है। बिजली विभाग लगातार घाटे में चल रहा है, इससे उभरने के लिए विजलेंस की टीम लगातार चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी सिलसिले में बिजली विभाग ने अलवर के एक बड़े सरकारी अफसर के घर पर चोरी पकड़ी है। सूचना मिलने के बाद इस अधिकारी के घर पर कार्रवाई की गई है। हालांकि काफी दवाब के बाद विभाग ने इस अफसर पर कार्रवाई की है। मीडिया की तत्परता के कारण उपनिदेशक राजेन्द्र मीणा पर यह कार्रवाई की गई है।

अलवर जिले में उपनिदेशक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी के पद पर तैनात अधिकारी राजेन्द्र मीणा के घर पर यह चोरी पकड़ी है। इनके घर पर बिजली का मीटर अंदर लगा हुआ था हालांकि यह मीटर घर से बाहर रहने का प्रावधान है। दूसरा अधिकारी के घर पर लगा मीटर जला हुआ था और एक फेस डायरेक्ट लगा हुआ था। जिस पर बिजली विभाग ने कार्रवाई करते हुए करीब 66 हजार रुपए की वीसीआर भरी है। सरकार ने सरकारी कर्मचारी बिजली चोरी करते पकड़े जाते हैं तो उसके लिए विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी कर रखे हैं। तब भी यहां सरकारी अधिकारी बेखौफ होकर बिजली चोरी करते हुए मिला है।

उपनिदेशक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी अलवर

एईएन सीमा निर्भय को मिली शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है जहां मीटर में फेस डायरेक्ट लगा हुआ मिला। 5kw का लोड के आधार पर पिछले एक साल का आकलन कर वीसीआर काटी गई है। – राजसिंह यादव, अधीक्षण अभियंता, जयपुर विद्युत वितरण जयपुर

LALIT YADAV

ललित यादव TheAlwarNews.com के फाउंडर है। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने 5 वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम करने का अनुभव है।
Shares
error: Content is protected !!