कृषि मंत्री से मिले सीएम मनोहर लाल खट्टर, कहा- 2-3 दिन के अंदर निकल जाएगा हल

कृषि मंत्री से मिले सीएम मनोहर लाल खट्टर, कहा- 2-3 दिन के अंदर निकल जाएगा हल

देश में तीन कृर्षि कानून के विरोध में किसान करीब 24 दिन से दिल्ली को घेरकर बैठे हुए है। सरकार और किसान नेताओं की कई बार बात होने के बाद भी इस समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया है। शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने कृषि कानूनों पर चर्चा की। कृषि मंत्री से मिलने के बाद सीएम खट्टर ने कहा कि एक- दो दिन में हल निकल जाएगा। मनोहर लाल खट्टर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे।

सीएम खट्टर ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि अगले 2-3 दिन में सरकार और किसानों में बात हो सकती है। किसानों के विरोध का समाधान चर्चा के माध्यम से निकलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे को जल्द हल किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच गतिरोध बना हुआ है। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का 24 दिन से विरोध प्रदर्शन जारी है। हजारों की संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। मोदी सरकार का कहना है कि वह बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन किसानों की मांग है कि कृषि कानूनों को रद्द किया जाए तभी वार्ता संभव है।

LALIT YADAV

ललित यादव TheAlwarNews.com के फाउंडर है। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने 5 वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम करने का अनुभव है।
Shares
error: Content is protected !!