पपला गुर्जर: नीमराणा थाना बना छावनी, आसमान में ड्रोन, सुरक्षा में शार्प शूटर भी तैनात

पपला गुर्जर: नीमराणा थाना बना छावनी, आसमान में ड्रोन, सुरक्षा में शार्प शूटर भी तैनात

राजस्थान के हाई प्रोफाइल केस में एक पपला प्रकरण में पुलिस को सफलता मिल चुकी है। राजस्थान पुलिस की पपला प्रकरण में काफी फजीयत तब हुई जब करीब डेढ़ साल पहले पपला गुर्जर को बहरोड़ थाने में गिरफ्तार किया था और उसी रात पपला गैंग के साथियों ने बहरोड़ थाने पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर पपला को बहरोड़ थाने से छुड़ा ले गए थे। जिसके बाद राजस्थान पुलिस को फजीयत का सामना करना पड़ा था। लेकिन पुलिस ने हाल ही में पपला गुर्जर को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार कर लिया है।

फिलहाल पपला व उसकी महिला मित्र जिया पुलिस रिमांड पर है और इन्हें नीमराणा थाने में रखा गया है। पपला को गिरफ्तार करने में भिवाड़ी जिला पुलिस की अहम भूमिका रही। एसएसपी सिंद्धात शर्मा के नेतृत्व में पुलिस को कामयाबी मिली। राजस्थान पुलिस की ओर से पपला पर 5 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया था।

किसी भी तरह चूक ना हो जाए उससे बचने के लिए पुलिस ने नीमराणा थाने की सुरक्षा बहुत कड़ी कर रखी है। पपला की सुरक्षा किसी वीआईपी से ज्यादा हो रही है। क्योंकि पपला सितंबर 2017 में पेशी के दौरान महेन्द्रगढ़ कोर्ट में फायरिंग कर भाग गया था। इसके बाद 5 सितंबर 2019 की रात को बहरोड़ पुलिस ने पपला को पकड़ा था। लेकिन करीब 6 घंटे बाद पपला गैंग के बदमाशों ने बहरोड़ थाने पर AK-47 व AK-56 जैसे आधुनिक हथियारों से हमला कर पपला को छुड़ा ले गए थे।

पुलिस करीब 16 महीने बाद महाराष्ट्र के कोल्हापुर से पपला को गिरफ्तार करने में कामयाब हो पाई। पुलिस ने पपला की महिला मित्र जिया को भी साथ में गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस दोनों से नीमराणा थाने में पूछताछ कर रही है।

नीमराणा थाने में कुख्यात बदमाश पपला का रिमांड चल रहा है। वहां सुरक्षा बहुत कड़ी है। आसमान में ड्रोन की मदद से नजर रखी जा रही है। नीमराणा थाने के आसपास कड़ी सुरक्षा के प्रबंध हैं।

करीब 150 कांस्टेबल से लेकर एसएसपी सुरक्षा में तैनात है। पुलिस आधुनिक हथियारों के साथ नीमराणा थाने की चारो और से सुरक्षा में तैनात है। इसके साथ ही जयपुर से पुलिस के स्पेशल शार्प शूटर भी तैनात किए गए हैं।

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' के फाउंडर है। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम करने का अनुभव है।
Shares
error: Content is protected !!