Bansur: हर कौम मुझसे प्यार करती है, इसलिए तीसरी बार सीएम बन पाया – अशोक गहलोत

Bansur: हर कौम मुझसे प्यार करती है, इसलिए तीसरी बार सीएम बन पाया – अशोक गहलोत

Bansur:  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगातार दूसरे दिन पार्टी में विरोधी खेमे को जवाब देते हुए कहा है कि सब कौम को साथ लेकर चलने की वजह से ही उन्हें बार-बार मौके मिलते हैं। अलवर के हरसौरा में मूर्ति अनावरण समारोह में गहलोत ने कहा- माली समाज का अकेला विधायक मैं खुद हूं। सब कौम को साथ लेकर चलता हूं, तब जाकर मुझे पांच साल अवसर मिलते हैं।

गहलोत ने कहा- मैं तीन बार केंद्रीय मंत्री रहा, तीन बार कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रहा, तीन बार राष्ट्रीय महासचिव और तीसरी बार आपके आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बना हूं। पिछले चुनाव में आपने मुझे इतना प्यार दिया कि गांव-गांव में यह बात फैल गई कि अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए।

गहलोत ने कहा- पिछली बार भी हमने आपकी सेवा कम नहीं की थी, लेकिन मोदीजी ने हिंदुत्व की हवा फैलाई, धर्म के नाम पर चुनाव जीतना आसान है। मोदीजी की आंधी चली और वो पीएम बन गए। राजस्थान में हमारी सरकार चली गई, हम लोग 21 पर रह गए। शीला दीक्षित जैसी मुख्यमंत्री खुद चुनाव हार गईं। हम लोग छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, दिल्ली,राजस्थान हार गए।

माली समाज का मैं अकेला विधायक, सब कौम मुझसे प्यार करती हैं
गहलोत ने कहा- माली समाज का राजस्थान में मैं अकेला विधायक हूं। मुझे बचपन से ये संस्कार दिए हैं, सबको साथ लेकर चलना। मैं किसी धार्मिक स्थल पर जाता हूं तो खुद के लिए नहीं पूरे ब्रह्मांड में पूरी मानव जाति के कल्याण की प्रार्थना करता हूं।

​​​​मैंने गुर्जर समाज पर लाठी तक नहीं चलने दी
गहलोत ने कहा- कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला जैसे व्यक्ति ने गुर्जर समाज के आरक्षण के लिए लगातार संघर्ष किया। जब बीजेपी की सरकार थी, तब गुर्जर आंदोलनकारियों पर 21 बार फायरिंग हुई। हमारे राज में फायरिंग छोड़िए, मैंने गुर्जर समाज के किसी व्यक्ति पर लाठीचार्ज तक नहीं करने दिया। हमने आंदोलन के दौरान बातचीत जारी रखी।

गहलोत के बयान के सियासी मायने, पायलट खेमे को मैसेज
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान को सचिन पायलट खेमे को जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। गहलोत ने चुनाव से पहले जनता में उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की गांव गांव से आवाज की बात फिर उठाकर सचिन पायलट को जवाब दिया है।

सचिन पायलट समर्थक लगातार सोशल मीडिया में इस बात को उठाते रहते हैं कि पायलट की वजह से सरकार आई, लेकिन उन्हें सीएम नहीं बनाया। गहलोत ने इसी नरेटिव का जवाब दिया है। गहलोत इन दिनों लगातार बिना नाम लिए पायलट खेमे पर हमलावर कर रहे हैं। गहलोत के इन बयानों को कांग्रेस की अंदरुनी सियासत में हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है।

Admin

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ऐप्पल वॉच सीरीज 8, SE और अल्ट्रा वॉच लॉन्च iPhone 14, Plus, Pro लॉन्च, जानें कीमत नई स्कार्पियो की चर्चा हर जगह, जानिए खास बातें CBSE Class 10 Result 2022 Live: 10th Result date, Term 1, Term 2 weightage on cbseresults.nic.in, cbse.gov.in Maruti Suzuki BREZZA Launch: जानिए नई ब्रेजा की खास बातें