Alwar: मुंडावर के लाल ने मारा लश्‍कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर को, खुद को भी लगी 2 गोली

Alwar: मुंडावर के लाल ने मारा लश्‍कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर को, खुद को भी लगी 2 गोली

Alwar: मुंडावर (Mundawar)  के रहने वाले Assistant Commandant Satyendra Singh Yadav ने कश्मीर में लश्‍कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर नदीम अबरार को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ से पहले अबरार और एक पाकिस्तानी नागरिक को जवानों ने चैंकिग के दौरान गिरफ्तार किया था। जब इन आतंकियों से एक जगह एके-47 राइफल छुपाई जाने की सूचना मिली तो जवान उस घर तक पहुंचे। लेकिन वहां पहुंचने पर मकान के भीतर छिपे उसके पाकिस्तानी साथी ने गोलीबारी की।

मुठभेड़ में अबरार और पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। इस मुठभेड़ में 3 जवान भी घायल हो गए। इसमें से एक लाल अलवर जिले का है। जिसकी वीरता के चर्च हर ओर हो रहे हैं। मुंडावर के भीखावास गांव के सत्येन्द्र सिंह यादव जो CRPF में असिस्टेंट कमांडेंट (Assistant Commandant Satyendra Singh Yadav) पद पर जम्मू में तैनात हैं। इनकी एक टुकड़ी ने 28 जून को लश्कर के एक टॉप कमांडर नदीम अबरार को पकड़ा। जब अबरार से सत्येन्द्र यादव ने पूछताछ की तो पता चला कि उन्होंने एक घर में एके-47 राइफल छुपा रखी है।

इसी जानकारी के आधार पर जब असिस्टेंट कमांडेंट सत्येन्द्र सिंह यादव (Assistant Commandant Satyendra Singh Yadav) वहां पहुंचे तो गोलीबारी हो गई। इस मुठभेड़ में सत्येन्द्र सिंह यादव ने लश्‍कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर नदीम अबरार और उसके एक पाकिस्तानी साथी को ढेर कर दिया। वहीं, इस मुठभेड़ में असिस्टेंट कमांडेंट सत्येन्द्र सिंह यादव को भी एक हाथ और दूसरी कंधे में गोली लग गई।

सत्येंद्र सिंह यादव (Assistant Commandant Satyendra Singh Yadav) के परिजनों के मुताबिक 28 जून को सत्येंद्र व उनके जवानों ने लश्कर के टॉप कमांडर को पकड़ा था। कमांडर ने बताया कि उसके पास हथियार व बारूद भी है। जिसके बाद जवान वहां उस गांव में पहुंचे। जब उस घर में घुसने लगे तो वहां पहले से 2 आतंकी थे। उन्होंने घर में घुसते ही गोली चला दी। सत्येंद्र व उनके जवानों ने दोनों को ढेर कर दिया। इस दौरान सत्येंद्र को दो गोली लगी। अलवर जिले के इस बहादूर जवान की चर्चा अब हर तरफ हो रही है। इसी साल गणतंत्र दिवस पर बहादुरी के लिए सत्येंद्र सिंह यादव ‘राष्ट्रपति पुलिस पदक‘ से नवाजा गया था।

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' से जुड़े हैं। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम कर चुके हैं।
Shares