Alwar: सरकारी शिक्षक ने झुंझुनूं में 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा से किया रेप!

Alwar: सरकारी शिक्षक ने झुंझुनूं में 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा से किया रेप!

Alwar: राजस्थान में रेप के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महिलाएं, लड़कियां खेत, सड़क, जंगल के बाद अब स्कूल में भी सुरक्षित नहीं है। ऐसा ही एक मामला झुंझुनूं के भैसावता कलां से सामने आया है। जहां एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य ने सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म कर दिया। यह घटना 5 अक्टूबर की बताई जा रही है। शिकायक के बाद आरोपी शिक्षक केशव यादव(31) को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शिक्षक अलवर जिले के खुशखेड़ा थानाक्षेत्र के गांव करीरीवास का निवासी है। हैरान करने वाली बात है कि आरोपी शिक्षक छात्रा को लंबे समय से अश्लील मैसेज भेज रहा था लेकिन जब छात्रा ने इसकी शिकायत स्कूल की दो शिक्षिकाओं से की तो आरोपी शिक्षक ने छात्रा के घर पहुंचकर स्कूल से निकालने की धमकी दी।

आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। थानाधिकारी भजनाराम के मुताबिक आरोपी केशव यादव पहले भी छात्रा के साथ गलत हरकतें कर चुका था। उसे मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजता था। घटना से 5-6 दिन पहले उसने छात्रा से छेड़छाड़ की और उससे गलत बोला। इसके बाद एक दिन स्कूल में पढ़ाई के बहाने जल्दी बुलाकर दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जब स्कूल की दोनों शिक्षिकाओं को आपबीती बताई। इसके बाद दोनों शिक्षिकाएं घर आईं और छात्रा को जबरदस्ती स्कूल ले गईं। स्कूल में छात्रा का साथ देने की बजाय दोनों ने उल्टा उसे ही धमकाना शुरू कर दिया। उन्होंने छात्रा को यह बात किसी को भी नहीं बताने की धमकी दी और साथ ही कहा कि अगर उसने किसी से कहा तो उसे स्कूल से निकाल दिया जाएगा और उसकी जिंदगी खराब हो जाएगी।

बाद में छात्रा ने अपनी चचेरी बहन और मां को सारी बात बताई। इसके बाद पीड़िता की मां ने 13 अक्टूबर देर शाम को चाइल्ड हेल्पलाइन के नंबर 1098 पर मामले की सूचना दी। अगले ही दिन 14 अक्टूबर को चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम भैसावता गई। छात्रा व परिजनों से जानकारी जुटाई। वहां से पीड़िता को बाल कल्याण समिति लाकर काउंसलिंग की गई।

छात्रा के बयान के बाद बाल कल्याण समिति ने पुलिस अधिकारियों से इस मामले में कार्यवाही के लिए लिखा उसके बाद सिंघाना पुलिस को सूचना दी गई। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िता के बयान लिए और आरोपी को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी प्रधानाध्यापक केशव यादव का 2020 में द्वितीय श्रेणी के पद पर चयन हुआ था। आरोपी पास ही के एक गांभैसावता का बास में किराया का मकान लेकर रहता था। आरोपी शिक्षक ने पहले भी छात्रा का मोबाइल फॉर्मेट किया था।

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' से जुड़े हैं। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम कर चुके हैं।
Shares