Alwar News Today: 6 साल की अमरदीप कौर को कुत्तों ने इतना नोंचा, चली गई जान

Alwar News Today: 6 साल की अमरदीप कौर को कुत्तों ने इतना नोंचा, चली गई जान

Alwar News Today: अलवर जिले के रामगढ़ तहसील के बरवाड़ाबास गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां एक 6 साल की बच्ची को कुत्तों ने इतना नोंचा की उसकी जान चली गई। शनिवार सुबह इलाज के दौरान अमनदीप कौर की मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार दोपहर की है। जब वह अमनदीप अपने पिता सोहन सिंह को खेत में पानी देने जा रही थी। तब रास्तें में 10-12 कुत्तों ने बच्ची पर अटैक कर दिया और उसको इतना काटा कि बच्ची बेहोश हो गई। किसी पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति को जानकारी मिली तो बच्ची को कुत्तों से बड़ी मशक्कत के बाद बचाया गया। लेकिन शनिवार सुबह इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई।

सोहनसिंह मृतक के पिता हैं जो मजदूरी करते हैं, इनके चार बच्ची है। अमनदीप कौर उनमें से सबसे बड़ी है। जिसे कुत्तों ने नोंच कर मार डाला। पिता सोहन सिंह ने बताया कि दिहाड़ी मजदूरी करने वह खेत पर गया था। मेरी 6 साल की बेटी अमनदीप कौर खेत में मुझे पानी देने आ रही थी। बीच रास्ते में 10 से 12 कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। बच्ची घर से 200 मीटर दूर ही चली थी। करीब 40 कुत्तों का झुंड था, जो आपस में लड़ रहे थे। इसमें से 10 कुत्तों का झुंड आपस में लड़ते-लड़ते बच्ची पर भी टूट पड़ा। जिससे बच्ची बेहोश हो गई। कुत्ते बेहोश बच्ची को भी नोंचते रहे। इस दौरान पड़ोस के एक आदमी को घटना की जानकारी मिली तो वो बचाने पहुंचा। कुत्तों ने इतना काटा कि मासूम के शरीर का कोई अंग ऐसा नहीं बचा था, जहां से खून नहीं निकल रहा था। वह पूरी तरह खून से लथपथ हो चुकी थी। इसके बाद बच्ची को CSC रामगढ़ ले जाया गया, जहां से अलवर रेफर कर दिया गया।

मृतक बच्ची के पिता ने कहा कि मोहल्ले में कुत्तों का इतना आतंक है कि कई बार घर से बाहर निकलने पर भी डर लगता है। मोहल्ले से गुजरने पर कुत्ते पीछे पड़ जाते हैं। कई बार इनसे पीछा छुड़ाने के लिए इन्हें डंडो से मारकर भगाना पड़ता है। लेकिन, इस बार कुत्तों के झुंड ने मेरी बच्ची को ही अपना शिकार बना लिया। इनसे छुड़ाने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी और उसे बचाने की कोशिश भी की, लेकिन उसकी मौत हो गई।

हाल ही दिनों में अलवर जिले में कुत्ते को मारने की एक वीडियो वायरल हो रही थी, जिसके बाद अलवर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले को लेकर अभिनेता जॉन अब्राहम ने भी अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम में बात की थी। लेकिन अब एक सप्ताह के अंदर मामला उल्टा हो गया। कुत्तों के आतंक से एक मासूम की जान चली गई।

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' से जुड़े हैं। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम कर चुके हैं।
Shares