Alwar: राजस्थान में टॉप पर पहुंचा अलवर, एक्टिव केस और पॉजिटिव सबसे अधिक

Alwar: राजस्थान में टॉप पर पहुंचा अलवर, एक्टिव केस और पॉजिटिव सबसे अधिक

Alwar: राजस्थान में कोरोना की रफ्तार कम हो रही है। प्रदेश के 11 जिलों में रविवार को एक भी कोरोना के केस सामने नहीं है। लेकिन चिंता की बात यह है कि अलवर (Alwar) जिले में रविवार को सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। आज अलवर जिले में 63 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। सबसे अधिक केस बानसूर ब्लॉक से मिले हैं। अलवर जिले पूरे राजस्थान में एक्टिव केस के मामले में टॉप पर है। लगातार यहां कोरोना के केस में कमी की बजाय बढ़ोत्तरी होती दिखाई दे रही है।

जिले में लगातार पॉजिटिव आने का क्रम जारी है। पिछले एक सप्ताह की बात करें तो जिले में क्रमश: 63, 37, 47, 58, 31, 47 और 53 केस सामने आए। कुल मिलाकर अलवर जिले में एक सप्ताह में 336 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। बीच-बीच में तो संख्या भी बढ़ जाती है। जनसंख्या की तुलना में सबसे बढ़े जिले जयपुर की अलवर से तुलना करें तो यहां एक्टिव केस ज्यादा है, जयपुर में रविवार को 301 व अलवर में 430 एक्टिव केस हैं। इस लिहाज से पता चलता है कि जिले में किस तरह से कोरोना की रफ्तार बनी हुई है।

रविवार को सीएमएचओ ऑफिस से मिली रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब 3 मरीज ही वैंटिलेटर पर हैं वहीं 7 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। अलवर चिकित्सा विभाग द्वारा बताए गए एक्टिव केस के आंकड़ों और जयपुर से मिली रिपोर्ट में एक्टिव केस की संख्या में फर्क देखने को मिला है। जयपुर से मिली रिपोर्ट में रविवार तक जिले में 430 एक्टिव केस हैं वहीं अलवर सीएमएचओ ऑफिस के मुताबिक जिले में 495 एक्टिव केस हैं। अलवर जिले में फिलहाल कोरोना सैंपल की जांच अधिक होने लगी हैं। इस समय जिले में रोजाना करीब 5 हजार से अधिक सैंपल की जांच होती है।

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' से जुड़े हैं। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम कर चुके हैं।
Shares