Bansur: कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक! एक दिन में 39 पॉजिटिव

Bansur: कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक! एक दिन में 39 पॉजिटिव

Bansur: राजस्थान सहित पूरे जिले में कोरोना के मामले कम आ रहे हैं वहीं सोमवार को बानसूर (Bansur) ब्लॉक में एक साथ 39 नए पॉजिटिव मामले सामने आ गए। जिसे देखकर डॉक्टर्स दंग रह गए। यहां बीते तीन दिनों से कोई भी केस नहीं आया था। 18 जून को केवल 3 पॉजिटिव और 19 जून को यहां 39 पॉजिटिव मिले हैं। बानसूर मेडिकल टीम में कोविड रिपोर्ट को क्रॉस चेक करवाना पड़ा लेकिन मामलों में कमी नहीं आई। जबकि यहां पिछले दिनों से कोरोना के मामले कम आ रहे था या ना के बराबर आ रहे थे।

बानसूर (Bansur) मेडिकल टीम से मिली जानकारी के मुताबिक बानसूर ब्लॉक से रोजाना लगभग 1 हजार सैंपल लिए जा रहे हैं। लेकिन यहां केस ना के बराबर आ रहे थे। बानसूर में 13 से 17 जून तक एक भी पॉजिटिव नहीं आया। 18 जून को 3 पॉजिटिव आए थे। लेकिन 19 जून को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट में 39 पॉजिटिव आ गए। हालांकि एक दिन पहले रविवार को पूरे अलवर जिले में केवल 26 ही पॉजिटिव आए थे। जबकि अलवर जिले में बानसूर जैसे 14 ब्लॉक हैं। लेकिन सोमवार को अकेले बानसूर में ही 39 पॉजिटिव आ गए। जिससे मेडिकल टीम की चिंता अवश्य बढ़ गई है।

सोमवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 465 एक्टिव केस है। जिनमें से ऑक्सीजन सपोर्ट पर 24 मरीज है और वेटिलेंटर पर 9 मरीज है। वहीं होम आइसोलेशन में 379 मरीज है। अभी तक जिले में कोरोना से 304 मौते हो चुकी है।

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' से जुड़े हैं। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम कर चुके हैं।
Shares