REET EXAM: पेपर लीक का मास्टरमाइंड बत्तीलाल मीणा गिरफ्तार

REET EXAM: पेपर लीक का मास्टरमाइंड बत्तीलाल मीणा गिरफ्तार

REET EXAM: REET भर्ती परीक्षा का मास्टरमाइंड बत्तीलाल मीणा को आखिरकार एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया है। बत्तीलाल मीणा पर रीट परीक्षा में फर्जीवाड़े का आरोप है। पुलिस लगातार बत्तीलाल को ढूंढ़ने में लगी थी। रविवार को SOG की टीम ने केदारनाथ धाम से बत्तीलाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। लगातार रीट परीक्षा को लेकर प्रदेश में आंदोलन चल रहा है। अभ्यर्थी समेत राजस्थान से बीजेपी के सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा परीक्षा को रद्द और सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ बेरोजगार एकीकृत संघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने 14 अक्टूबर को आमरण अनशन की करने का ऐलान किया है। उपेन यादव ने सीबीआई जांच, नकल मामलों को लेकर सख्त कानून सहित 21 मांगों को लेकर सरकार को शहीद स्मारक पर आमरण आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

सवाई माधोपुर गंगापुर सिटी पेपर लीक प्रकरण में आरोपी
सवाई माधोपुर गंगापुर सिटी पेपर लीक प्रकरण जांच में बत्तीलाल मीणा का नाम सामने आया था। बत्तीलाल मीणा, कांग्रेस कार्यकर्ता है। उसकी कांग्रेस के कई विधायकों व पदाधिकारियों से नजदीकी भी हैं। जिले के दो विधायकों से उसकी नजदीकी बताई जा रही है। कई बार वह पीसीसी कार्यालय जयपुर में भी आता-जाता था। वहीं सोशल मीडिया पर बत्तीलाल व कांग्रेस नेताओं की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, इसमें मंत्री, विधायक सहित कई नेताओं के साथ वह खड़ा दिखाई दे रहा है.

खुद को युवा कांग्रेस नेता लिखता है मीणा
व्हाट्सऐप, फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया पर वह खुद को कांग्रेस युवा नेता लिखता था। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहता है। इसके अलावा नेताओं के स्वागत एवं सम्मान कार्यक्रमों में भी उसकी भागीदारी रहती थी। वहीं गत दिनों कांग्रेस के पंचायत चुनाव प्रचार में भी वह सक्रिय रहा था। जिला प्रमुख चुनाव के दौरान भी कई फोटों में वह कांग्रेस विधायकों व नेताओं के साथ दिखा था।

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' से जुड़े हैं। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम कर चुके हैं।
Shares