SMOG का असर: NH 8 पर लगा भारी ट्रकों का जाम, यात्री परेशान

SMOG का असर: NH 8 पर लगा भारी ट्रकों का जाम, यात्री परेशान

ALWAR NEWS: नीमराणा के उपखण्ड शाहजहांपुर में दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए एनजीटी द्वारा सख्ती के बाद अब हाईवे पर जाम के हालात बन गए हैं. दरअसल, ट्रकों और अन्य भारी डीजल वाहनों को दिल्ली में प्रवेश से रोकने की कवायद के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर राजस्थान – हरियाणा सीमा पर ही शाहजहांपुर पुलिस जाब्ते द्वारा रोका गया. दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश पर लगी रोक के बाद हरियाणा में ट्रकों को रोके जाने पर राज्य की सीमा मे बढ़ते जाम की स्थित पर नियंत्रण के लिए पुलिस थाना एचएम रमेश यादव के नेतृत्व में पुलिस जाब्ते ने हरियाणा सीमा स्थित खण्डोडा पुलिया से वाहनों को डायवर्ट कर रेवाडी की ओर निकाला गया.

इस दौरान दैनिक उपभोग की आवश्यक सामग्री ले जा रहे वाहनों को निकलवाकर दिल्ली की ओर भेजे जाने की कवायत के चलते वाहनों की लगी कतारों से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई. एनजीटी की कडी फटकार के बाद सीमावर्ती राज्यों द्वारा किये जाने वाले सहयोग के चलते रोके गये ट्रकों से हरियाणा सीमा से टोल प्लाजा तक जाम लग गया.

वाहन चालकों का कहना था कि पूर्व मे सूचना प्रसारित किये बिना अचानक रोका जाने से भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. पुलिस द्वारा एक बार तो परिवहन चैकपोस्ट के पास से वाहनों को रोक कर पुलिस द्वारा डायवर्ट करने का प्रयास किया. परन्तु वाहनों की बढ़ती कतारों व जाम की स्थित को देखते हुए टोल प्लाजा से आगे जाने से वाहनों को रोका गया.

इस बीच सवारी से भरी रोडवेज बसें नीमराना से जाट बहरोड़ होकर शाहजहांपुर कस्बे से निकलती देखी गई. जिन्हें गन्तव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए जाम में निकलवाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करते देखा गया. वहीं सब्जी सहित अन्य आवश्यक सामान से भरे वाहन भी जाम मे अटके रहे.

LALIT YADAV

ललित यादव  'The Alwar News' से जुड़े हैं। ऑनलाइन पत्रकारिता में काम करने का पांच वर्ष का अनुभव है। दिल्ली के कई मीडिया संस्थान में काम कर चुके हैं।
Shares